शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia Newsअग्निपथ को लेकर कांग्रेस का सत्याग्रह: प्रियंका ने केंद्र सरकार पर बोला...

अग्निपथ को लेकर कांग्रेस का सत्याग्रह: प्रियंका ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली। भारतीय सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आज लगातार पांचवे दिन जारी है। कांग्रेस पार्टी इस स्कीम के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर रही है। इस सत्याग्रह में प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल हैं। प्रियंका गांधी ने केंद्र की अग्निपथ योजना पर हमला करते हुए कहा, ‘यह योजना देश के युवाओं को मार देगी, सेना को खत्म कर देगी। कृपया इस सरकार की मंशा देखें और इसे गिराएं। ऐसी सरकार लाओ जो देश के प्रति सच्ची हो, देश की संपत्ति की रक्षा करे। उन्होंने आगे कहा, ‘आप का दर्द पूरा देश समझ रहा है लेकिन आप ये मत भूलिए कि ये देश आपका है, इस देश की संपत्ति आपकी है। इसे सुरक्षित रखना आपका कर्तव्य है।’ विरोध की आग अब पंजाब और केरल जैसे राज्यों में भी फैलने लगी है, जो कि अब तक इससे अछूते थे। बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के चलते सरकार भी दबाव में दिख रही है। राजनाथ सिंह ने आज दूसरी बार इस स्कीम पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है। बैठक में तीनों सेना प्रमुखों को बुलाया गया है।

यह भी पढ़े :- अग्निपथ पर सरकार का नया फैसलाः CAPF और असम राइफल्स में अग्निवीरों को मिलेगा 10% आरक्षण, आयु सीमा में भी छूट

वहीं, राजस्थान सरकार ने अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। राजस्थान सरकार ने केंद्र सरकार से इस स्कीम को वापस लेने की अपील की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में देशभर के युवाओं द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन पर चिंता जाहिर की गई। मंत्रिपरिषद ने युवाओं से अपनी बात शांतिपूर्ण, अहिंसक और लोकतांत्रिक तरीके से रखने की अपील भी की है।

इस आंदोलन के चलते कल यानी शनिवार को रेलवे को 369 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था, जिसमें 210 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें और 259 लोकल पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। अब तक सबसे ज्यादा विरोध बिहार में देखने को मिला है। ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के नेतृत्व में राज्य के कई छात्र संगठनों ने कल बंद का ऐलान किया था। पुलिस ने कल दिन भर में राज्य में कुल 250 लोगों को गिरफ्तार किया और 25 प्राथमिकी दर्ज की। गुरुवार से अब तक बिहार में गिरफ्तारियों की कुल संख्या 718 हो गई है।

यह भी पढ़े :- Agnipath Scheme: ‘अग्निवीर बीच में नहीं छोड़ सकते ट्रेनिंग’ वायुसेना ने भर्ती की गाइडलाइन जारी, पढ़ें विस्तार से
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments