बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमIndia Newsप्रधानमंत्री के दौरे से पहले कच्छ में तनाव, धर्मस्थलों व दुकानों में...

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले कच्छ में तनाव, धर्मस्थलों व दुकानों में जमकर तोड़फोड़, फोर्स तैनात

भुज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात के दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे। पीएम मोदी 28 अगस्त को कच्छ जिले का दौरा करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले गुजरात के कच्छ जिले के भुज में सांप्रदायिक तनाव की घटना सामने आई है। शुक्रवार शाम भुज के माधापुर गांव में दो समुदायों के लोगों की बीच बवाल हो गया। इस दौरान एक संप्रदाय के लोगों ने दूसरे संप्रदाय के धर्मस्थल व दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की। तनाव बढ़ता देख वहां सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक, माधोपुर गांव, जहां सांप्रदायिक तनाव फैला वह ‘स्मृति वन’ से मात्र चार किलोमीटर दूर है। स्मृति वन भुज व गुजरात के भूकंप में मारे गए लोगों की याद में बनाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को इसका लोकार्पण करेंगे। भुज पुलिस के अनुसार एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के एक धर्मस्थल व दुकानों को निशाना बनाया।

सूत्रों के अनुसार भुज के बाहरी हिस्से में स्थित माधापुर गांव में रैबारी समुदाय के एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान परेश रैबारी के रूप में हुई। रैबारी युवक की हत्या से समुदाय के लोग भड़क गए। सुलेमान साना नामक युवक ने शुक्रवार सुबह चाकू से गोद दिया था। परेश की अंत्येष्टि के बाद लौट रहे लोगों ने अचानक उपद्रव शुरू कर दिया। इसी दौरान तोड़फोड़ की गई। हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित की। कच्छ पश्चिम के एसपी सौरभ सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल इससे ज्यादा हम कोई जानकारी नहीं दे सकते।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिनी गुजरात दौरे पर पहुंचेंगे। वे राज्य में कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। वे आज अहमदाबाद में साबरमती नदी पर अटल पुल का उद्धाटन करने वाले हैं। यह पुल पैदल यात्रियों के लिए है। रविवार को पीएम मोदी कच्छ के अंजार कस्बे में वीर बालक स्मारक का भी अनावरण करेंगे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments