शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia NewsUdaipur Murder Case: हत्याकांड के बाद यूपी में पटाखों का जश्न तो...

Udaipur Murder Case: हत्याकांड के बाद यूपी में पटाखों का जश्न तो कहीं सिर तन से जुदा के स्टेटस: कई मुस्लिम गिरफ्तार

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल (Udaipur Tailor Kanhaiya Lal Murder Case) की बर्बर हत्या के मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। उदयपुर में 28 जून 2022 को आतंकियों द्वारा की गई टेलर कन्हैयालाल की हत्या (Tailor Kanhaiya Lal Murder) को जायज ठहरा रहे कई लोगों पर संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई हुई है। कुछ इस बहशीपन को बढ़ावा दे रहे थे, कुछ ने आतिशबाजी करके खुशियां भी मनाई। अभी तक ऐसे कई मामलों में पुलिस ने लोगों की शिकायत पर एक्शन लिया। कुछ ऐसे ही मामले सामने आए हैं।

ईद से पहले नूपुर समर्थक का सिर कलम करने की धमकी

बरेली के ही एक अन्य घटनाक्रम में पुलिस ने थाना बारादरी पर नाजिम अलवी नाम के व्यक्ति पर FIR दर्ज की है। इस जानकारी का ट्वीट बरेली पुलिस ने 30 जून 2022 को किया है। FIR के मुताबिक नाजिम ने नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले एक व्यक्ति अमन राठौर का सिर ईद से पहले कलम करने की धमकी दी है। इस धमकी के विरोध में हिन्दू संगठनों ने SSP बरेली को ज्ञापन भी दिया है।

2 व्यक्तियों का हाल उदयपुर के कन्हैयालाल जैसा करने की धमकी

वहीं UP के सहारनपुर में 2 अलग-अलग व्यक्तियों का हाल उदयपुर के कन्हैयालाल जैसा करने की धमकी दी गई है। ये धमकी इन्हें चिट्ठी के माध्यम से दी गई है। इसमें से एक व्यक्ति बजरंग दल का कार्यकर्ता रजत शर्मा है। सहारनपुर के SSP आकाश तोमर ने इस धमकी का संज्ञान लेते हुए धमकाए गए लोगों को पुलिस का गनर उपलब्ध करवाया है। इसी के साथ इस मामले में केस दर्ज करके धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के बरेली से पुलिस ने कन्हैयालाल की बर्बर हत्या को जायज ठहराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम मोहसिन कुरैशी है। मोहसिन ने अपने फेसबुक पर कन्हैयालाल के कत्ल को न सिर्फ सही ठहराया था बल्कि ऐसी और हत्याएं किए जाने की वकालत की थी। बरेली पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले मोहम्मद ताज को भी गिरफ्तार किया गया है।

कन्हैयालाल के कत्ल का जश्न मनाते बाप बेटे गिरफ्तार

मेरठ पुलिस ने कन्हैयालाल के क़त्ल पर अतिशबाज़ी करते बाप-बेटे मंज़ूर और शहजाद को गिरफ्तार किया है। आतिशबाजी उसी दिन की गई थी जिस दिन उदयपुर में कन्हैया की हत्या हुई थी। मामला मेरठ के गाँव मैनापुट्ठी का है। हालाँकि, ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। आरोपितों के घर से पुलिस ने जले और साबुत पटाखे भी बरामद किए हैं।

सिर तन से जुदा का स्टेटस लगाने वाला वली गिरफ्तार

बुलंदशहर पुलिस ने अपने नाम में राजपूत लगाने वाले वली को सिर तन से जुदा का स्टेटस व्हाट्सएप पर लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में खुद पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के मुताबिक मोहम्मद उमर के बेटे वली राजपूत ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा था कि गुस्ताख़ ए नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा सर तन से जुदा, आपकी शान में गुस्ताखी करें उसका सिर अलग करे। इससे लोगों में आक्रोश फ़ैल गया था। इस मामले में पुलिस ने वली को गिरफ्तार करते हुए उसके मोबाईल को जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें :- कन्हैयालाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा : ऑर्डर थे-गोली मत मारना, ISIS की तरह गला रेतकर VIDEO बनाना

यह भी पढ़ें :- Udaipur Murder Case : ‘समझौता’ हो गया कहकर नहीं दी थी पुलिस ने सुरक्षा, 15 जून को हुई सबसे बड़ी गलती

यह भी पढ़ें :- उदयपुर हत्याकांड का 26/11 कनेक्शन : मर्डर के लिए खास नंबर वाली बाइक का इस्तेमाल, 5000 रुपये में लिया था बाइक नंबर

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments