शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia Newsबीजेपी में शामिल होंगे अमरिंदर सिंह! कांग्रेस से निकलकर बनाई पार्टी का...

बीजेपी में शामिल होंगे अमरिंदर सिंह! कांग्रेस से निकलकर बनाई पार्टी का भी करेंगे विलय

चंड़ीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि पिछले साल पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने कांग्रेस छोड़ने के बाद खुद की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) पार्टी बनाई थी। अब खबर है कि वे भाजपा में शामिल होंगे। 89 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री पीठ की सर्जरी के लिए लंदन में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके अगले सप्ताह भारत लौटने के बाद अपनी पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का भाजपा में विलय करने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमरिंदर सिंह की सर्जरी के बाद उनसे बात की थी। अमरिंदर सिंह ने पिछले साल मुख्यमंत्री के रूप में बदले जाने के बाद अपनी पांच दशक पुरानी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। कांग्रेस पार्टी छोड़ते समय अमरिंदर सिंह ने पार्टी नेता सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में कहा था कि उन्हें नेतृत्व द्वारा तीन बार अपमानित किया गया और अब और नहीं सह सकते। 89 वर्षीय ने यह भी चेतावनी दी कि उनमें अभी भी राजनीति बची हुई है।

कांग्रेस छोड़ने के बाद तीन बार के मुख्यमंत्री ने तब भाजपा में शामिल होने की खबरों से इनकार कर दिया था और अपनी पार्टी शुरू की थी। इसके बाद उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन में पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ा। कैप्टन पटियाला सीट से हार गए और यहां तक कि अपनी जमानत भी जब्त करा ली। चुनाव के बाद से, कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी छोड़ दी और पंजाब में भाजपा में शामिल हो गए। इनमें पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी शामिल हैं। हालांकि अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पटियाला से कांग्रेस सांसद बनी हुई हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर ने कथित तौर पर भाजपा से अपनी बेटी जय इंदर कौर को उनकी लोकसभा सीट से मैदान में उतारने का आग्रह किया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments