शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमBusiness Newsदेश के इन फेमस यू-ट्यूबर्स की कमाई जानकर हो जायेंगे हैरान, बड़े-बड़े...

देश के इन फेमस यू-ट्यूबर्स की कमाई जानकर हो जायेंगे हैरान, बड़े-बड़े सितारे भी इनके सामने फेल है

आज के इस डिजिटल युग में यू-ट्यूबर्स की संख्या में दिनों-दिन बढ़ोतरी होती जा रही है. आज के समय में आप किसी भी चीज की जानकारी यूट्यूब से ले सकते है, जो की यहाँ मौजूद रहती है. और इस कारण आज यूट्यूब पर नए-नए चैनल और विडियो की भरमार होती जा रही है. कुछ लोगों ने अब यूट्यूब पर पूरा समय काम करना शुरू कर दिया है. इसका कारण भी है क्यों की यूट्यूब से उन्हें अच्छी कमाई होती है. और अब उन्हें इसके जरिये लाखों-करोड़ों की कमाई हो रही है. इनमे से ही कुछ फेमस यू-ट्यूबर्स के बारे में आज हम आपको बता रहे है.

इन यूट्यूबर्स ने अपने शानदार वीडियोज के कारण देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. और आज ये लोग करोड़ों की कमाई कर रहे है.

(Amit Bhadana) अमित भडाना-

अमित भडाना जिनकी उम्र 27 साल है ये मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले है. शुरुआत में अमित  ने अपने दोस्त के साथ मिलकर कुछ विडियो बनाये और ये विडियो वायरल हो गये. इसके बाद इन्होने अपना एक यूट्यूब चैनल बना लिया. इन्होने यूट्यूब की दुनिया में अपनी अलग ही पहचान बना ली है. इन्होने अमित भडाना नाम से अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था, जिस पर अब 2.4 करोड़ के लगभग फॉलोवर्स है. कुछ आंकड़ों के अनुसार अमित भडाना की कुल कमाई करीब 47 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़े:- सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, जाने इसके पीछे क्या है वजह!

(Ashish Chanchlani) आशीष चंचलानी-

अब हम बात कर रहे है आशीष चंचलानी की जिसने अपना यूट्यूब चैनल 2009 में ही बना लिया था. लेकिन इन्होने अपना पहल विडियो 2014 में यूट्यूब पर डाला था. शुरू में ये बॉलीवुड की फिल्मों के बारे में बताते थे. आज इनके चैनल पर करीब 2.8 करोड़ के लगभग सबस्क्राइबर्स है. आशीष की सम्पति लगभग 30 करोड़ है. उनके बनाये वीडियोज को काफी पसंद किया जाता है.

यह भी पढ़े:- अगर आप भी एडी के दर्द से परेशान है तो, ये रहा उपाय, बस इस पत्ते का कर ले एक बार प्रयोग

(Gaurav Choudhary) गौरव चौधरी-

गौरव चौधरी जिसे यू-ट्यूब पर ‘टेक्निकल गुरूजी’ के नाम से जाना जाता है. गौरव अपने चैनल पर नये मोबाइल के बारे में लोगो को सभी जानकारिया देता है. गौरव ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत 2015 में करी थी. वर्तमान में उनके इस चैनल पर 2.2 करोड़ सब्सक्राइबर्स है, इस चैनल से उनकी हर महीने की कमाई लगभग डेढ़ से 2 करोड़ रुपये है. उनकी कुल नेट वर्थ लगभग 326 करोड़ रुपये है.

(Ajay Nagar) अजय नागर-

अजय नागर जिसने की कैरी मिनाटी के नाम से अपना यूट्यूब चैनल बना रखा है, ये फरीदाबाद के रहने वाले है. अजय नागर के यूट्यूब चैनल पर 3.5 करोड़ सबस्क्राइबर्स है, उनकी कुल नेट वर्थ 30 करोड़ रुपये है. युवा पीढ़ी के बीच में ये काफी फेमस है और लोग इनके बनाये गये वीडियोज को काफी पसंद करते है. ये सटायर पैरोडी और लाइव गेमिंग के उपर विडियो बनाते है.    

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments