रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia Newsझारखंड में बड़ा हादसा : नाव पलटने से एक ही परिवार के...

झारखंड में बड़ा हादसा : नाव पलटने से एक ही परिवार के 9 लोग डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कोडरमा। झारखंड के कोडरमा में नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ है। पंचखेरो डैम में नाव पलटने से नाव में सवार 10 लोग डूब गए। इनमें से दो लोग सकुशल बाहर आ गए। हालांकि, 8 लोग अभी लापता हैं, ये सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है।

नाव में सवार थे एक ही परिवार के 9 लोग

घटना रविवार सुबह लगभग दस बजे की है। यह हादसा मरकच्चो थाना क्षेत्र स्थित पंचखेरो डैम में हुआ। जानकारी के अनुसार, रविवार को खेतों गांव से एक परिवार के 9 लोग पचखेरो डैम घूमने आए थे। जैसे ही नाव डैम के बीच पहुंची और नाव डूबने लगी। वहां नाव पर सवार हुए थे और नौका विहार के दौरान नाव पलट गई। नाव चलाने वाला तैरकर बाहर निकला और मौके से फरार हो गया। वहीं नाव में सवार प्रदीप सिंह किसी तरह बाहर आ गए।

8 लोग अभी भी लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नाव में सवार 8 अन्य लोगों का अभी तक कोई पता नहीं चला है। एक परिवार के 8 सदस्यों की तलाश लगातार जारी है। बताया जा रहा कि इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी है, डूबे लोगों की तलाश जारी है। घटनास्थल पर लोगों का भारी जमावड़ा लगा है। एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच रही है। हालांकि, अबतक कोई बड़ा अधिकारी वहां नहीं पहुंचा है। गिरिडीह जिले के राजधनवार प्रखंड स्थित खेतो गांव के लोग पंचखेरो डैम में घूमने आए थे। नाव में सैर सपाटा कर रहे थे, इसी दौरान नाव पलटने से सभी लोग डूबने लगे। एक शख्स प्रदीप सिंह तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए।

डूबने वालों में शिवम सिंह (17 वर्ष), पलक कुमारी (14 वर्ष) दोनों के पिता प्रदीप सिंह हैं। सीताराम यादव (40 वर्ष) और उनके तीन बच्चे शेजल कुमारी (16 वर्ष), हर्षल कुमार (8 वर्ष), बऊवा (5 वर्ष) और राहुल कुमार (16 वर्ष) और अमित (14 वर्ष) पिता प्रफुल सिंह शामिल हैं। इधर कोडरमा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने हादसे को लेकर डीसी से बात कर राहत-बचाव कार्य तेजी से चलाने को कहा है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments