शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia Newsवाराणसी में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी: बड़ा हादसा टला,...

वाराणसी में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी: बड़ा हादसा टला, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का वाराणसी में हेलीकाप्टर उड़ान भरने के बाद दोबारा लैंड कराया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर (UP CM Yogi Adityanath Chopper) फिर वापस आया तो हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट के कारण एहतियातन पुलिस लाइन ग्राउंड में वापस लैंड कराया गया। जिला मुख्यालय पर आनन फानन फिर से सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस लाइन में लैंड करने के बाद रास्ता रोक दिया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस सर्किट हाउस आए। अब वह सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। वाराणसी में रविवार की सुबह पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के बाद पिसौर पुल के पास आसमान में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट हुआ है।

1550 फीट की ऊंचाई पर टकराया पक्षी

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जुलाई में वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित और शिलान्यास की जाने वाले परियोजनाओं की जानकारी लेने के साथ ही कानून व्यवस्था की समीक्षा की थी।
इसके बाद वह स्थलीय निरीक्षण करते हुए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में जारी निर्माण कार्य का जायजा लेने और दर्शन-पूजन करने गए थे। आज सुबह 9 बजे के लगभग वह लखनऊ जाने के लिए सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुए। सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद वापस लैंड किया, तो पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। सीएम नीचे उतरे तो पता लगा कि पिसौर पुल के समीप 1550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलिकॉप्टर से टकरा गया था।

एहतियातन हेलिकॉप्टर कराया गया लैंड

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट हो गया था, इसलिए एहतियात बरतते हुए हेलिकॉप्टर को वापस पुलिस लाइन ग्राउंड में लैंड कराया गया। मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन से लखनऊ जाएंगे। उधर, मुख्यमंत्री के सर्किट हाउस से एयरपोर्ट तक सड़क मार्ग से जाने के मद्देनजर आनन-फानन फोर्स की ड्यूटी लगाकर रूट क्लियर कराया गया।

यह भी पढ़े :- Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण के लिए दान में मिले 5 हजार करोड़ रुपये, इतने लोगों ने दिया चंदा

यह भी पढ़े :- 7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जुलाई में इतना बढ़ सकता है DA

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments