शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia NewsBihar Politics : बिहार में रातों रात तेजस्वी ने कर दिया खेल,...

Bihar Politics : बिहार में रातों रात तेजस्वी ने कर दिया खेल, ओवैसी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिल

पटना। बिहार में विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर सियासी बिजली गिर गई है। बताया जा रहा है कि एआईएमआईएम (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के पांच में से चार विधायक राजद (RJD) में शामिल हो गए है। वहीं ओवैसी की पार्टी के चारों विधायकों के राजद में शामिल होने की खबर पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी मुहर लगा दी है। उनके चारों विधायकों की एक तस्वीर भी सामने आ गई है जिसमें उन्हें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मिठाई खिलाते दिख रहे हैं।

तेजस्वी ने रातों रात कर दिया खेल

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रातों रात ऐसा खेल किया जिसकी उम्मीद ओवैसी तो छोड़ दीजिए, बीजेपी और जेडीयू को भी नहीं थी। इधर मॉनसून सत्र में तेजस्वी अपने ने विधायकों को अग्निपथ की रणनीति बनाकर सदन में भेज दिया और उधर पीठ पीछे दूसरे खेल में लगे रहे। किसी को भनक तक नहीं लगी। अचानक बुधवार को जब ओवैसी के ये चार विधायक इजहार अस्फी (Muhammed Izhar Asfi), शाहनवाज आलम (Shahnawaz Alam), सैयद रुकुनुद्दीन अहमद (Syed Ruknuddin) और अनजार नईमी (Azhar Nayeemi) विधानसभा अध्यक्ष के पास जाते दिखे तो लग गया कि बड़ा खेल हो गया। रही सही कमी तेजस्वी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान कर पूरी कर दी।

इन पांच सीटों पर जीतकर आए थे ओवैसी के विधायक

बता दें कि बिहार में औवैसी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज सीट पर जीत दर्ज की थी। हालांकि, एआईएमआईएम ने 2015 में चुनाव लड़ा था लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। एआईएमआईएम को पहली सफलता साल 2019 में लोकसभा चुनाव में किशनगंज सीट पर मिली थी। इस बार एआईएमआईएम ने 20 में से 16 टिकट मुसलमानों को दिया था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments