शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia Newsबिहार में JDU-BJP गठबंधन टूटा: लालू की बेटी बोलीं-'राजतिलक की करो तैयारी...

बिहार में JDU-BJP गठबंधन टूटा: लालू की बेटी बोलीं-‘राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं लालटेनधारी’

पटना। बिहार में 5 साल बाद फिर से नीतीश कुमार की पार्टी JDU और BJP के बीच गठबंधन टूट गया है। मुख्यमंत्री आवास पर JDU के सांसदों और विधायकों की मीटिंग में इसकी घोषणा की गई है। इधर, नीतीश कुमार चार बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे। वहीं बिहार में राजनीतिक अटकलों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर कहा, राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं, लालटेन धारी। उन्होंने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें तेजस्वी को लेकर गाने के बोल हैं। थोड़ी में जदयू नेताओं के साथ मुख्यमंत्री राजभवन जाएंगे। राजभवन के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग की है। भारी पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है।

इधर, राजद, कांग्रेस और वामदलों ने नीतीश सरकार को समर्थन देने के लिए पत्र तैयार कर लिया है। इसी बीच कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा है कि नीतीश कुमार महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे। सबकुछ तय हो गया है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा, बिहार में जो भी समीकरण बने। हम नीतीश कुमार के साथ मजबूती से खड़े हैं। वहीं नीरज सिंह ने कहा कि हमारे नेता के खिलाफ साजिश की गई है। उनका कद छोटा करने का प्रयास किया गया। जल्द ही सबकुछ बताएंगे।

बर्खास्त किए जाएंगे भाजपा कोटे के मंत्री

सूत्रों के मुताबिक नीतीश कैबिनेट में शामिल भाजपा कोटे के मंत्रियों को बर्खास्त किया जा सकता है। राज्यपाल को मुख्यमंत्री इस संदर्भ में पत्र सौंप सकते हैं। नीतीश कैबिनेट में वर्तमान में भाजपा कोटे के 16 मंत्री है, जिसमें 2 डिप्टी सीएम भी है।

नीतीश कुमार की फ्लोर टेस्ट के लिए पहले से ही तैयारी

गठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार अब फ्लोर टेस्ट कराने की भी तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार सभी विधायकों को पटना में अगले 72 घंटों तक रहने का निर्देश दिया गया है। जदयू के पास बिहार विधानसभा में 45 विधायक हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments