शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia NewsRJD मंत्रियों के नई गाड़ी खरीदने और पैर छुआने पर रोक :...

RJD मंत्रियों के नई गाड़ी खरीदने और पैर छुआने पर रोक : तेजस्वी ने अपने नेताओं को दिए ये दिशानिर्देश

पटना। बिहार में नीतीश सरकार के नेतृत्व में महागठबंधन की नई सरकार बनने के बाद से ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) एक्शन मोड में हैं। मंत्रियों की छवि सुधारने के लिए तेजस्वी यादव ने अपने विभाग के कामों को लेकर लक्ष्मण रेखा खींच दी है। उन्होंने अपने कोटे के मंत्रियों के लिए छह दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। तेजस्वी ने आरजेडी के मंत्रियों से कहा कि कोई भी नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे और साथ ही किसी भी कार्यकर्ता को अपने पैर नहीं छूने देंगे। साथ ही उन्हें ईमानदार रहने और शालीन व्यवहार करने की सलाह दी गई है। आइए जानते हैं तेजस्वी ने अपने विधायकों के लिए किस तरह के दिशानिर्देश जारी किए है।

  1. सरकार में आरजेडी कोटे के मंत्री अपने लिए विभाग में नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।
  2. आरजेडी के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।
  3. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।
  4. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।
  5. सभी विभागीय कार्यों में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।
  6. सभी मंत्रीगण मुख्यमंत्री बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

विवादों में आरजेडी के मंत्री

नई सरकार के गठन के बाद से ही नीतीश कैबिनेट में आरजेडी कोटे के मंत्री विवादों में हैं। कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह पर अपहरण केस में सरेंडर करने के बजाय राजभवन में जाकर शपथ लेने के आरोप लगे। विपक्ष ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के चावल गबन के पुराने मामले को मुद्दा बनाया, तो वहीं शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के एयरपोर्ट पर कारतूस ले जाने के पुराने मामले पर घेरा। हाल ही में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में गाली देते नजर आ रहे हैं।

समस्याओं का समाधान करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को अपने समर्थकों से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि आपकी समस्याओं का समाधान करना महागठबंधन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके अलावा तेजस्वी ने शुक्रवार को ही ग्रामीण मंत्रालय और पथ निर्माण विभाग का पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण के बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments