बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमIndia News2024 आने दीजिए…देख लेंगे : जानिए पीएम पद पर क्या-क्या बोले नीतीश...

2024 आने दीजिए…देख लेंगे : जानिए पीएम पद पर क्या-क्या बोले नीतीश कुमार

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 को लेकर चल रही अटकलों पर शुक्रवार को खुलकर बात की। नीतीश कुमार ने एक बार फिर से खुद के देश के पीएम बनने की रेस में होने के सवाल पर जवाब दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि मैं हाथ जोड़कर कहता हूं कि मेरे मन में ऐसा कोई विचार नहीं है। मेरा काम सभी के लिए काम करना है। मैं यह देखने का प्रयास करूंगा कि सभी विपक्षी दल एक साथ काम करें। अगर वे ऐसा करते हैं, तो अच्छा होगा।

8वीं बार बिहार के सीएम की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर बहुत सारे लोगों का फोन आ रहा है। 2024 को आने दीजिए, तब देख लेंगे। वहीं भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, पिछले कुछ दिनों से मेरी पार्टी के लोगों का क्या हाल हो रहा था। लोगों को बहुत तकलीफ हो रही थी। सभी ने कहा, पार्टी सुरक्षित रहनी चाहिए। इसलिए हम अलग हो गए। मैं इस बात के लिए प्रयास करूंगा कि सभी विपक्षी दल एक साथ आ जाएं। यदि सभी विपक्षी दल इस बात पर राजी होते हैं और साथ में आते हैं तो फिर यह अच्छी बात होगी। नीतीश कुमार ने शपथ लेते ही नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना ही उन पर हमला किया था कि 2014 में आने वाले 2024 में रहेंगे क्या?

यही नहीं नीतीश कुमार ने बिहार सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर भी कहा है कि जल्दी ही यह होगा। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बाद किसी भी दिन मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। उन्होंने कहा कि एक बार सब लोग बैठकर बात कर लेंगे, फिर उसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। नीतीश कुमार की इस टिप्पणी को पीएम बनने की महत्वाकांक्षा से जोड़ा गया था और चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि वह 2024 के आम चुनाव में विपक्ष का चेहरा बनना चाहते हैं। हालांकि शुक्रवार को एक बार फिर से उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया। नीतीश कुमार ने कहा, ‘हम हर किसी को एक करना चाहते हैं। मैं सकारात्मक काम कर रहा हूं। मुझे बहुत से सारे फोन आ रहे हैं। मैं हर चीज कर रहा हूं। मैं सब कुछ करूंगा, लेकिन सबसे पहले यहां पर अच्छे से काम करना है।’ हालांकि नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की ख्वाहिश जताकर और उसके लिए काम करने की बात कहकर साफ कर दिया है कि वह 2024 के लिए विपक्ष की धुरी बनना चाहते हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments