रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia Newsयूपी की बहू बनीं नेहा सिंह राठौर, अंबेडकरनगर के हिमांशू से की...

यूपी की बहू बनीं नेहा सिंह राठौर, अंबेडकरनगर के हिमांशू से की शादी

कभी अपने गाने यूपी में का बा (UP Mein Ka Ba Song) से उत्तर प्रदेश की व्यवस्था पर सवाल उठाने वाली नेहा सिंह राठौर (Singer Neha Singh Rathore) अब यूपी की बहू बन गईं हैं। नेहा सिंह राठौर की शादी (Neha Singh Rathore marries) अंबेडकरनगर निवासी हिंमाशू सिंह (Himanshu Singh) से हुई। 21 जून को हुई यह शादी लखनऊ नीलांश थीम पार्क में की गई। इसमें मीडिया और नेताओं को दूर रखा गया था। दरअसल नेहा यूपी विधान सभा चुनाव 2022 के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में आई थी। जब उन्होंने यूपी की व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया था और अपना एक भोजपूरी गाने की वीडियो रिलीज किया था। इसमें योगी आदित्यनाथ पर भी व्यंग स्टाइल में उन्होंने तीखा हमला किया था।

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था से लेकर यहां की रोजगार व्यवस्था पर उन्होंने सवाल उठाया था। बता दे कि नेहा सिंह राठौर अपने भोजपुरी गानों से चर्चा में बनी रहती हैं। शादी के दौरान नेहा साड़ी पहने नजर आई। उनके घर परिवार के साथ दोस्त और करीबी लोग इस शादी में शामिल होने के लिए आए थे। बताया ज रहा है कि लखनऊ में शादी करने का मुख्य उद्देश्य भीड़भाड़ और बाकी चीजों से दूर रहना है।

कौन हैं हिमांशु सिंह जिनसे नेहा सिंह राठौर ने की शादी

लोग नेहा के पति हिमांशु सिंह के बारे में जानना चाहते हैं। वे कौन हैं? उनका और नेहा का रिश्‍ता कैसे जुड़ा? आइए हम आपको बताते हैं। हिमांशु सिंह यूपी के अंबेडकरनगर के महरुआ के हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं। उनके पिता सूर्यकांत सिंह टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में सीनियर सेल्स ऑफिसर थे। वे आजकल पेंट का कारोबार करते हैं। जहां तक हिमांशु की पढ़ाई-लिखाई की बात है तो हिमांशु ने हाईस्कूल तक की पढ़ाई अकबरपुर से की है। इसके बाद वह प्रयागराज चले गए थे। वहां से उन्‍होंने स्‍नातक किया। इसके बाद प्रशासनिक सेवाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिल्ली चले गए। पिछले चार साल से वह दिल्ली में एक कोचिंग संस्‍थान से जुड़े है। इसके साथ ही लेखन का काम भी करते हैं। बताया जा रहा है कि नेहा और हिमांशु बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे। नेहा ने अपनी स्‍नातक की शिक्षा कानपुर से हासिल की है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments