शनिवार, अगस्त 13, 2022
Advertisement
होमPolitics Newsअटल बिहारी वाजपेयी की भविष्यवाणी हो रही सच, संसद में कांग्रेस के...

अटल बिहारी वाजपेयी की भविष्यवाणी हो रही सच, संसद में कांग्रेस के बारे में बोला था कुछ ऐसा!

जैसा की आप देख रहे है पांच राज्यों के चुनाव परिणाम सामने आ गये है, इस बीच कांग्रेस के साथ ही सभी विपक्षी पार्टियों को इन चुनावों में निराशा हाथ लगी है. लेकिन कांग्रेस पार्टी को इन चुनावों में सबसे ज्यादा नुकशान हुआ है, क्योंकि उसकी एक और राज्य से सत्ता हाथ से जा चुकी है. बीजेपी ने पांच राज्यों में से 4 राज्यों में फिर से अपनी सरकार बना ली है. जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार ने सत्ता  में जगह बनाई है.

क्या कांग्रेस का सूरज अब ढल गया?                    

चुनावों  के परिणामों को देखकर अब ये लगता है की क्या कांग्रेस पार्टी की स्थिति खराब हो चुकी है. अगर राजनीतिक विश्लेषको की राय जाने तो बीजेपी की इस प्रचंड जीत को देखकर तो ये ही लग रहा की अब कांग्रेस पार्टी के लिए भविष्य में सरकार बनाना बहुत मुश्किल होने वाला है. कांग्रेस की हार को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है. और कांग्रेस को बीते दिनों की याद दिला रहे है, जब जनसंघ की कम सीटों का मजाक बनाया जाता था.

यह भी पढ़े:-राकेश टिकैत के गाँव में बीजेपी को मिले उम्मीद से अधिक वोट, मात्र कुछ अंतर से ही हुई हार, आंकड़े आये सामने

अटल जी ने कांग्रेस को लेकर करी थी भविष्यवाणी:

अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में कांग्रेस पार्टी से बोला था की, ‘हम उस घडी का इंतज़ार करेंगे, जब हमारी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा, आज आप हमारा मजाक बना लो वो दिन जरुर आएगा जब जनता कांग्रेस का मजाक बनाएगी’. अटल जी ने संसद में बीजेपी के दृढ निश्चय के बारे में कहा था की हमने परिश्रम किया है, और बीजेपी 365 दिन चलने वाली पार्टी है.

यह भी पढ़े:- बीजेपी की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाया भगवा, बुल्डोजर बाबा पर बने  मीम्स हो रहे वायरल

बीजेपी अचानक से चुनाव के समय कुकुरमुत्ता की तरह आने वाली पार्टी नही है, हम उस समय का इंतजार करेंगे, उनकी बातों को देखते हुए अब ऐसा लग रहा है की बीजेपी का इंतजार पुरा हो गया. बीजेपी लगातार 8 सालों से राज्य और केंद्र में बंपर जीत हासिल कर रही है.

जब 1 वोट से गिर गयी थी बीजेपी की सरकार: जब केंद्र में अटल बिहारी के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार को लोकसभा में एक वोट की वजह से गिरा दिया गया था. उस समय अटल जी ने भविष्यवाणी करी थी जो आज सच होती दिख रही है. कांग्रेस का एक समय देश पर पूरा शासन था, लेकिन आज उत्तरप्रदेश चुनाव में कांग्रेस को 2 सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा है. कांग्रेस पार्टी को ये बात जरुर याद आ रही होगी जब उसकी पार्टी के सांसद गिरधर गोमांग जो की उस समय ओडिशा के CM भी थे उन्होंने लोकसभा में वोट कर के बीजेपी की सरकार को गिरा दिया था. और अब कांग्रेस की इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर उपहास बना रहे

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments