शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमPolitics NewsUP Election Result: मां-बेटी के बीच चुनावी टक्कर, देखे दोनों में से कौन...

UP Election Result: मां-बेटी के बीच चुनावी टक्कर, देखे दोनों में से कौन किस पर रहा भारी?

UP चुनावों  में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, मोदी और योगी के नेतृत्व में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर फिर से सता में वापसी करी है. बीजेपी के सहयोगी दल अनुप्रिया पटेल की अपना दल ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 सीटों पर जीत दर्ज करी है.

लेकिन चुनावो के बीच हम बात कर रहे है माँ-बेटी, अनुप्रिया पटेल और कृष्णा पटेल के बारे में जिन्होंने अपने -अपने दल से इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई. लेकिन चुनाव परिणाम में अनुप्रिय पटेल की अपना दल (सोनेलाल) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 सीटें जीती, वहीं अपना दल के दुसरे धड़े का नेतृत्व कर रही उनकी माँ कृष्णा पटेल की पार्टी ने प्रतापगढ़ में हार का सामना किया है.

यह भी पढ़े:- अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी हुई फेल, जाटों को नही कर पाये अपने पक्ष में, ये रहे प्रमुख कारण  

UP के इस चुनाव में अपना दल की अनुप्रिया पटेल जो की केंद्र में बीजेपी गठबंधन की मंत्री है ने बीजेपी के साथ इस चुनाव में गठबंधन किया था. अपना दल के दूसरे घटक (कमेरावादी) जिसका नेतृत्व उनकी माँ कृष्ण पटेल कर रही थी उसने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था. अनुप्रिया पटेल के अपना दल ने चुनाव में 17 प्रत्यासियों को चुनावी मैदान में उतारा था, जिसमे से उसके 12 उम्मीदवार ने जीत दर्ज करी.

यह भी पढ़े:- UP Election Result: राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने रचा इतिहास, नोएडा सीट से जीते रिकॉर्ड वोटों से, ये रहे आंकड़े

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपना दल के 12 उम्मीदवार की जीत दर्ज करी गयी है. अपना दल (एस) के उम्मीदवार और UP सरकार में मंत्री जय कुमार जैकी ने समाजवादी पार्टी के रामेश्वर दयाल को 3,797 मतों के अंतर से हराया. वहीं जय कुमार जैकी को 78,165 मत मिले.

दूसरी तरफ अनुप्रिया पटेल की माँ कृष्ण पटेल के अपना दल (कमेरावादी) ने प्रतापगढ़ से चुनाव लड़ा, जिसमे उन्हें 64,699 वोट प्राप्त हुए. कृष्णा पटेल को BJP के उम्मीदवार राजेंद्र कुमार ने 89,762 मत प्राप्त कर, कृष्ण पटेल को 25,063 मतों के अंतर से शिकस्त दी.

आपको ये भी बात दे की अपना दल के दो उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे. अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार में मंत्री भी बनाई गयी है. माँ-बेटी के बीच मतभेद होने के कारण अपना दल दो भागो में हो गया.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments