गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमCrime Newsयूपी: प्रेमिका को लेने आए प्रेमी ने किया ऐसा, इलाके में मचा...

यूपी: प्रेमिका को लेने आए प्रेमी ने किया ऐसा, इलाके में मचा हडकंप

हरदोई। चौखट पे तुम्हारी हम दम तोड़ जाएंगे…किसी फिल्म का यह गाना गाते हुए युवक आया। यूपी के हरदोई जिले में शाहाबाद कस्बे के एक मोहल्ले की युवती के घर के सामने खाली पड़े खेत में ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते, वह धू-धूकर जलने लगा। लोगों ने दौड़कर उसे किसी तरह बचाया और अस्पताल ले गए। बताया जा रहा है कि युवक ने प्रेमिका को साथ नहीं भेजने और प्रेमिका की मां की पिटाई से परेशान होकर दरवाजे के बाहर केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। प्रेमिका के परिजनों ने किसी तरह आग बुझाकर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक होने पर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

परिजन उसे लेकर लखनऊ जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। यूपी के हरदोई जिले में शाहजहांपुर के रौजा थाने के भावलखेड़ा गांव निवासी अमन (25) का ननिहाल शाहाबाद कस्बे के मोहल्ला गिगियानी में है। उसका अपनी ममेरी बहन से प्रेम-प्रसंग था। लेकिन दोनों के परिवार वालों को यह संबंध पसंद नहीं आया और दोनों पर पाबंदियां लगा दी गईं। इसके बाद 4 जून को 17 वर्षीय किशोरी की मां की तरफ से अमन के खिलाफ कोतवाली में बेटी की बहला फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने किशोरी को दो दिन के बाद बरामद कर लिया। किशोरी ने अपने बयान में अपनी मर्जी से अकेले जाने का खुलासा किया। इसके बाद पुलिस ने उसे उसके माता-पिता की सुपुर्दगी में दे दिया।

पुलिस ने बताया कि करीब छह माह पूर्व दोनों ने भागकर दिल्ली के एक मंदिर में शादी कर ली थी। अमन के मुताबिक, परिजनों के कहने पर एक माह पूर्व दोनों घर वापस आ गए थे। इसके बाद से लड़की अपने घर में थी। दो दिनों से वह लड़की को लेने के लिए आ रहा था। आरोप है कि परिजन उसे नहीं भेज रहे थे। वो दो दिनों से रोज उसको लेने जा रहा था। गुरुवार सुबह अमन एक बोतल में मिट्टी का तेल लेकर प्रेमिका के घर पहुंचा। दरवाजे के बाहर खड़े होकर उसने आग लगाने की धमकी दी।

इस पर लड़की की मां ने उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद उसने चिल्लाकर कहा कि एक बार चेहरा दिखा दो बाद में शायद मुलाकात न हो। प्रेमिका के घरवालों के व्यवहार से परेशान होकर उसने मिट्टी का तेल खुद पर डालकर आग लगा ली। घटना से मोहल्ले में सनसनी फैल गई। कोतवाल सुरेश मिश्रा ने बताया कि दोनों के बीच दो साल से प्रेम संबंध थे। इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। पूरी घटना संज्ञान में है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments