शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia NewsAmravati Murder Case: नुपुर शर्मा के समर्थन करने पर महाराष्ट्र में हुई...

Amravati Murder Case: नुपुर शर्मा के समर्थन करने पर महाराष्ट्र में हुई फार्मासिस्ट की हत्या : 5 गिरफ्तार, NIA करेगी जांच

अमरावती। महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati, Maharashtra) में हुए फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे (Pharmacists Umesh Kolhe) मर्डर केस की जांच तेज हो गई है। उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या की तरह भी उमेश कोल्हे का मर्डर किया गया। गृह मंत्रालय ने ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है। मंत्रालय के बयान के मुताबिक हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA और ATS की टीम अमरावती पहुंच चुकी हैं।

हत्याकांड मामले में BJP ने आरोप लगाया है कि Nupur Sharma के समर्थन में पोस्ट लिखने पर फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की गला काट कर हत्या की गई थी। अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने पुलिस तथा कांग्रेस नेताओं पर जानबूझकर इसे चोरी का मामला बताने का आरोप लगाया है।

एनजीओ वाले की तलाश में पुलिस

इस बीच उमेश कोल्हे के मर्डर केस में बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस एक NGO वाले की तलाश में जुटी है जिसके इशारे पर यह हत्या हुई है। खबर के मुताबिक उमेश कोल्ह की हत्या की प्लानिंग एक सप्ताह से चल रही थी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अमरावती में रहने वाले एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की 22 जून को चार मुस्लिम हमलावरों ने हत्या कर दी थी। ये हत्या उस वक्त की गई थी, जब वो अपनी मेडिकल शॉप से अपने बहू बेटे के साथ अलग-अलग बाइक पर घर आ रहे थे। मामले में अब्दुल, शोएब, मुदस्सिर और शाहरुख को गिरफ्तार किया गया था। इस वारदात में बाइक से आ रहे कोल्हे की गर्दन पर पीछे से चाकू से वार किया गया था। दावा किया जा रहा है कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के कारण उनकी हत्या की गई।

ये आरोपी गिरफ्तार

उमेश कोल्हे के बेटे संकेत की तरफ से पुलिस में दर्ज शिकायत के बाद जांच के आधार पर शाहरुख पठान, मुदस्सिर अहमद, आतिफ रशीद, शमीम फिरोज अहमद को गिरफ्तार किया है। हत्याकांड को उस समय अंजाम दिया गया जब उमेश अपना मेडिकल स्टोर बंद कर घर जा रहे थे। कुछ लोगों ने उनका मोटरसाइकिल से पीछा किया और बाद में रोककर गले पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया। इसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

उदयपुर मामले की भी जांच कर रही है एनआईए

गौरतलब है कि उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्यारे कन्हैयालाल द्वारा नूपुर शर्मा का समर्थन किए जाने से नाराज थे। वह कपड़े की नाप देने के बहाने टेलर कन्हैयालाल की दुकान पर गए थे और धोखे से उसका गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने न सिर्फ घटना का वीडियो बनाया, बल्कि अपने कुबूलनामे का भी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इस मामले में भी एनआईए जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments