गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमCrime Newsसतर्क! Whatsapp पर शुरू हुआ नया डिलीवरी Scam

सतर्क! Whatsapp पर शुरू हुआ नया डिलीवरी Scam

सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने WhatsApp यूजर्स को हाल ही में चल रहे एक नए डिलीवरी स्कैम के बारे में सावधान रहने की चेतावनी दी है। स्कैमर WhatsApp के माध्यम से मैलिशियस लिंक वाले मैसेज भेजते हैं और यूजर्स को उनके ऑनलाइन ऑर्डर के बारे में सूचना देते हैं।


खास बातें

  • Whatsapp पर शुरू हुआ नया स्कैम
  • मैलिशियस लिंक वाले मैसेज से देते हैं पूरी वारदात को अंजाम

सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने WhatsApp यूजर्स को हाल ही में चल रहे एक नए डिलीवरी स्कैम के बारे में सावधान रहने की चेतावनी दी है।

स्कैमर WhatsApp के माध्यम से मैलिशियस लिंक वाले मैसेज भेजते हैं और यूजर्स को उनके ऑनलाइन ऑर्डर के बारे में सूचना देते हैं। कोरोना महामारी फैलने के बाद से पूरी दुनिया ऑनलाइन हो गई है और सब कुछ ऑनलाइन होने के कारण ऑनलाइन घोटाले भी काफी ज्यादा बढ़ गए है।

सिक्योरिटी रिसर्च ने बताया है कि whatsapp पर हाल ही में एक नया डिलीवरी स्कैम शुरू हुआ है और यूजर्स को सतर्क रहने की चेतावनी भी दी। इसमें स्कैमर्स whatsapp पर मैलिशियस लिंक वाले मैसेज भेजकर यूजर्स को उनके ऑनलाइन ऑर्डर्स के बारे में जानकारी देते हैं और फिर यूजर्स घोटाले का शिकार बन अपनी सारी बैंक सेविंग्स से हाथ धो बैठते हैं।

Kaspersky लैब के रूसी सिक्योरिटी रिसर्च से पता चला है कि स्कैमर्स ऑनलाइन डिलीवरी कंपनियों के अधिकारी का रूप लेकर सामने आते है, फिर वो यूजर्स को किसी पैकेज के बारे में बताते है जो उनके घर तक डिलीवर हो सकता है।

फिर साइबर अपराधी यूजर्स को प्रक्रिया पूरी करने के लिए मैसेज के साथ भेजे गए लिंक पर क्लिक करके एक कंफर्मेशन पेमेंट करने के लिए कहते है ताकि पैकेज सुरक्षित रूप से उनके पास पहुंच जाए और उनके सेविंग्स अकाउंट खाली कर देते है।


RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments