गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमCongress Partyकांग्रेस के दिग्गज नेता ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, सोनिया गांधी...

कांग्रेस के दिग्गज नेता ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, सोनिया गांधी को लिखा पत्र, उनके इस निर्णय से सब तरफ हो रही चर्चा

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और यूपीए में रक्षा मंत्री रहे एके एंटनी ने राजनीति से सन्यास लेने की घोषण करी है. आपको बता दे की कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला किया है. उन्होंने अपने इस पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है की वो राजनीति के साथ ही दिल्ली को भी छोड़ देंगे. और इसके बाद वो हमेशा के लिए तिरुवनंतपुरम में बस जायेंगे.

आपको बता दे की कांग्रेस के इस नेता का राज्यसभा में 2 अप्रेल को कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. और इसलिए एंटनी ने घोषणा करी की वो इसके बाद अब राजनीति से हमेशा के लिए सन्यास ले लेंगे. भविष्य में वो किसी भी चुनाव में प्रत्यासी के तौर पर चुनाव नही लड़ेंगे. वो दिल्ली, सांसद और राजनीति को अलविदा कह रहे है.

राजनीति में एके एंटनी लगभग 52 साल से सक्रिय है, उन्होंने अपने राजनीतिक सफ़र की शुरुआत छात्र जीवन से ही कर दी थी, एंटनी ने वर्ष 1970 में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा जिसमे वो विजयी रहे. और इसके बाद वो 37 साल की उम्र में ही केरल के मुख्यमंत्री बने. वो तीन बार केरल के मुख्यमंत्री बने और तीन बार केंद्र सरकार में मंत्री रहे. एंटनी पांच बार राज्यसभा के लिए भी चुने गये थे.

यह भी पढ़े:- Women’s Day: केरल की महिला ने बोली ऐसी बात, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं रोक पाये हंसी, जाने क्या थी वो बात

एंटनी ने राजनीति को छोड़ने के बारे में काफी समय पहले ही निर्णय कर लिया था और उन्होंने अपने इस निर्णय के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अवगत कराया था. जिसमे उन्होंने बताया था की वो अब राज्यसभा के लिए चुनाव नही लड़ेंगे. एंटनी ने अपने इस निर्णय के बारे में केरल के प्रभारी और अन्य लोगो को भी बता दिया था.

यह भी पढ़े:- राजस्थानी डांसर ने अपने अलग अंदाज से Sapna Choudhary को भी छोड़ा पीछे, फोटों में दिखी ऐसी अदाएं, नजरें नही हटा पायेंगे-

एंटनी कांग्रेस पार्टी के सबसे भरोसेमंद नेताओं में प्रमुख थे, अपने राजनीतिक सफ़र में उन्होंने इंदिरा गाँधी और राजीव गांधी जैसे बड़े नेताओं के साथ काम किया था. उस समय वो कांग्रेस पार्टी के महासचिव भी रहे थे. वर्ष 2004 में एके एंटनी यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री के पद पर भी रहे है. इसके बाद समय के साथ कांग्रेस पार्टी में उनका कद बढ़ता गया.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments