शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi News…तो क्या एलियंस का आसमान पर हो जाएगा कब्जा! शख्स ने किया...

…तो क्या एलियंस का आसमान पर हो जाएगा कब्जा! शख्स ने किया चौंकाने वाला दावा

नई दिल्ली। एलियंस पर लंबे समय से रिसर्च (Research On Aliens) चल रही है और अलग-अलग तरह की रिसर्च रिपोर्ट भी सामने आ चुकी हैं। दुनियाभर में एलियंस को लेकर अलग-अलग दावे किए जाते हैं। कई बार लोग धरती पर एलियन और यूएफओ देखने का दावा कर चुके हैं। लोगों के अजीबोगरीब दावों के बारे में जानकर कभी-कभी वैज्ञानिक भी हैरत में पड़ जाते हैं। लेकिन, एक सवाल अब भी बरकरार है और वो है क्या ब्रह्मांड में एलियन का अस्तित्व है? इसको लेकर किसी के पास कोई ठोस सबूत नहीं है। अमेरिका पर सालों से एलियन की जानकारी छिपाने के आरोप लगते आ रहे हैं। इंटरनेट पर कई वीडियो सामने आते हैं जिनमें एलियंस या यूएफओ देखने के दावे किए जाते हैं। कई बार इन वीडियो को एडिट किया हुआ बताया जाता है।

बता दे कि वैज्ञानिक सालों से एलियंस से संपर्क करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। द एस्ट्रोफिजिकल जर्नल (The Astrophysical Journal) में एक रिपोर्ट पब्लिश की गई है। इसमें बीजिंग की नॉर्मल यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता वेंजी सॉन्ग (Wenjie Song) और हे गाओ (He Gao) ने संचार करने वाली दूसरी बुद्धिमान सभ्यताओं (Communicating Extraterrestrial Intelligent Civilizations- CETIs) की संख्या के हिसाब से संचार का अनुमान लगाया है। वहीं अब एक बार फिर एलियंस को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। अमेरिका (America) पर एलियंस को लेकर जानकारी छिपाने का आरोप लगाने वालों में अधिकतर अधिकारी शामिल हैं। उनका कहना है कि एलियन के बारे में अमेरिका को पता है, लेकिन वह जानकारी को छिपा रहा है। अब सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या सच में एलियंस हैं? अगर हैं तो वह कहां रहते हैं?
इधर, अमेरिका के 57 वर्षीय एक कांग्रेसमैन ने सनसनीखेज दावा किया है। उनके दावे के मुताबिक, जल्द ही आसमान पर एलियंस के एयरक्राफ्ट यूएफओ का कब्जा हो जाएगा। दावे के मुताबिक, आने वाले दिनों में हवाई जहाज ज्यादा हादसा का शिकार होंगे। उनका कहना है कि ऐसा प्लेन और यूएफओ की टक्कर की वजह से होगा।

कांग्रेसमैन ने लोगों को चेतावनी दी है और कहा कि कुछ समय बाद हवाई जहाज हादसों में इजाफा नजर आएगा। उनका कहना है कि कुछ समय बाद आसमान में सिर्फ यूएफओ ही नजर आएंगे। इंसान अपनी जहाज को नहीं उड़ा पाएगा, क्योंकि यूएफओ से टक्कर के बाद जहाज क्रैश हो जाएंगे।

उनका कहना है कि सेना को हस्तक्षेप करना पड़ेगा। कांग्रेसमैन ने कहा कि एलियंस से निपटने के लिए नासा ने कई योजनाओं को लॉन्च किया हुआ है। लेकिन उनको लगता है एलियन से निपटने के लिए ये प्लान कम हैं। कांग्रेसमैन ने भी अमेरिकी सरकार पर एलियंस को लेकर जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जनता से एलियंस की जानकारी को छिपाया जाता है, तो इसके परिमाण भयानक होंगे। उनका कहना है कि अमेरिकी सरकार को एलियन का सच सभी को बताना चाहिए।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments