रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia Newsप्रदर्शन में फंसी स्कूल बस, हाथ में लाठी-डंडे लेकर खड़े थे प्रदर्शनकारी,...

प्रदर्शन में फंसी स्कूल बस, हाथ में लाठी-डंडे लेकर खड़े थे प्रदर्शनकारी, बच्चें देखकर रो पड़े

पटना। अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जबरदस्त हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। बिहार के कई शहरों में प्रदर्शन जारी है। करीब एक दर्जन ट्रेनों में आग लगाई गई है। दानापुर में कई गाड़ियों को फूंका गया है। सिकंदराबाद और उत्तर प्रदेश के बलिया में भी ट्रेन में आग लगाई गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने युवाओं से अपील की है कि अग्निपथ योजना का लाभ उठाएं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि उम्र सीमा में इस बार 2 साल की छूट से फायदा होगा। अगले 2 दिन में अग्निपथ योजना का नोटिफिकेशन जारी होगा। आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने कहा कि 24 जून से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। कई राज्यों में अग्निपथ योजना के विरोध में उग्र हो रहे प्रदर्शन का आमजन पर व्यापक असर पड़ा है। खासकर यात्रियों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशनों से आ रही तस्वीरें इसकी गवाही दे रही हैं।


इधर, दरभंगा से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी कहेंगे कि ये आर्मी अभ्यर्थी तो हो ही नहीं सकते हैं। दरअसल, बंद समर्थकों ने दरभंगा के म्यूजियम गुमटी के पास एक निजी स्कूल की बस को रोक दिया। प्रदर्शनकारियों के हुजूम में स्कूल बस फंस गई। भीड़ को देखते ही बच्चे डर से कांपने लगे, रोने लगे। इस दौरान वे कहने लगे कि अंकल बस मत रोकिए। हम लोगों को जाने दीजिए।

जाम में फंस गई थी निजी स्कूल की बस

समाचार एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी किया है। बताया गया है कि दरभंगा में अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क जाम के दौरान हो रहे हंगामे के बीच एक निजी स्कूल की बस फंस गई। इसमें सवार बच्चे डरे-सहमे नजर आ रहे हैं। उनके चेहरे पर खौफ साफ दिख रहा है। इसी बीच किसी के पूछने पर कि बेटे आपको डर लग रहा है क्या, बच्चा बिलखने लगता है। बाद में पुलिस ने अपनी देखरेख में बस को वहां से निकलवाया।

यह भी पढ़े :- Agneepath Scheme Protest: अग्निपथ के खिलाफ लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन, बिहार, यूपी समेत कई राज्यों में आगजनी-तोड़फोड़

छात्रों के बीच घुसे उपद्रवियों ने मचाया उत्पात

बता दें कि अग्निपथ योजना के दौरान जगह-जगह छात्रों के बीच घुसे उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया है। गुरुवार से भड़की आंदोलन की आग ने शुक्रवार को हिंसक रूप अख्तियार कर लिया। उपद्रवियों ने 14 ट्रेनों को फूंक दिया। कई ट्रेनों में तोड़फोड़ की। स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया। इस वजह से बिहार के अधिकांश रेलखंडों पर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। स्टेशनों पर फंसे यात्री परेशान रहे। सड़क जाम की वजह से राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। जाम स्थल के आसपास गाड़यिों की कतार लगी रही। रोहतास में उपद्रवियों ने काफी उत्पात मचाया। पुलिस पर फायरिंग कर दी।

यह भी पढ़े :- Agneepath Scheme : कई राज्यों में ‘अग्निपथ’ पर भड़के युवा: रोहतक में छात्र ने दी जान

यह भी पढ़े :- सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ योजना’ का ऐलान, जानिए सरकार का नया सिस्टम

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments