शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia NewsAdani-NDTV: अदाणी ग्रुप ने NDTV के शेयर अधिग्रहण के लिए सेबी की...

Adani-NDTV: अदाणी ग्रुप ने NDTV के शेयर अधिग्रहण के लिए सेबी की मंजूरी के दावे को किया खारिज

नई दिल्ली। दुनिया चौथे और एशिया के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी के शेयर अधिग्रहण के लिए सेबी की मंजूरी के दावे को खारिज कर दिया है। अडानी ग्रुप ने कहा है कि आरआरपीआर नियामक (SEBI) के आदेश का हिस्सा नहीं है। अडानी ग्रुप की सब्सिडियरी वीसीपीएल की ओर से कहा गया है कि एनडीटीवी ग्रुप पर सेबी की ओर से लगाए गए प्रतिबंध उसके एनडीटीवी में लिए जाने वाले स्टेक की प्रक्रिया को बाधित नहीं करेगी। वीसीपीएल ने आरआरपीआर द्वारा उठाए गए तर्कों को ‘आधारहीन, कानूनी रूप से अस्थिर और योग्यता रहित’ करार देते हुए कहा है कि होल्डिंग फर्म अपने दायित्व को तुरंत निभाने और इक्विटी शेयरों को आवंटित करने के लिए बाध्य है। ऐसा वारंट एक्सरसाइज नोटिस में निर्दिष्ट किया गया है।

बता दे कि अडानी ग्रुप ने मंगलवार (23 अगस्त) को एक प्रेस बयान में अडानी ग्रुप ने न्यूज चैनल एनडीटीवी में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया। अडाणी ग्रुप एक कहा था कि अडाणी ग्रुप की टेलीविजन चैनल एनडीटीवी लिमिटेड में 29.18 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी। वहीं, दूसरी तरफ एनडीटीवी ने कहा बयान जारी कर कहा, इस की किसी डील का उन्हें पता ही नहीं है।

नियामक को दिए एक अपडेट में अडानी इंटरप्राइजेस लिमिटेड की ओर से कहा गया है कि वीसीपीएल को 23 अगस्त, 2022 को वारंट एक्सरसाइज के लिए दिए गए नोटिस का जवाब आरआरपीआर की ओर से मिला है। इस अपडेट में कहा गया है कि आरआरपीआर 27 नवंबर 2020 के सेबी के आदेश का पक्षकार नहीं है। सेबी आदेश के पैराग्राफ 111 (बी) और 112 के अनुसार आरआरपीआर द्वारा बताए गए प्रतिबंध उसपर पर लागू ही नहीं होते हैं। इससे पहले एनडीटीवी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा था कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने 27 नवंबर, 2020 को प्रवर्तकों प्रणय और राधिका रॉय पर प्रतिभूति बाजार में शेयरों की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी थी। यह रोक 26 नवंबर 2022 को खत्म हो रही है। कंपनी ने बताया, ‘जब तक लंबित अपील कार्यवाही पूरी नहीं होती है, प्रस्तावित अधिग्रहणकर्ता के लिए प्रवर्तक समूह के 99.5 फीसदी हिस्सों के लिए सेबी की मंजूरी जरूरी है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments