बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमEntertainment NewsBollywood NewsAamir Khan Michami Dukkadam Post : आमिर खान का 'मिच्छामि दुखणम' वाला...

Aamir Khan Michami Dukkadam Post : आमिर खान का ‘मिच्छामि दुखणम’ वाला वीडियो वायरल, जानें क्या है इसका मतलब

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर काफी सुर्खियों में बनें हुए हैं। फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर #BoycottLaalSinghChaddha जमकर ट्रेंड हुआ। जिसके चलते आमिर खान की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तहर से पिट गई। वहीं अबतक आमिर इस पूरे मामले में चुप्पी साधे बैठे थे। वहीं लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद पहली बार आमिर खान का रिएक्शन आया है। आमिर खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपनी गलतियों के लिए क्षमा मांगी है। आमिर खान ने इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो भी साझा किया है। इस वीडियो में एक व्यक्ति यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि “अगर मैंने कभी भी किसी भी तरह से आपका दिल दुखाया है तो मन, वचन, काया से आपसे क्षमा मांगता हूं।”

आमिर खान द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा किए गए वीडियो की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म ‘कल हो न हो’ के म्यूजिक से होती। इसके बाद एक व्यक्ति की आवाज आती है, जो यह कहता है, “मिच्छामि दुखणम…हम सब इंसान है, और गलतियां इंसान से ही होती है। कभी बोल से, कभी हरकतों से, कभी अनजाने में, कभी गुस्से में, कभी मजाक में, कभी नहीं बात करने से। अगर मैंने कभी भी तरह से आपका दिल दुखाया है तो मन, वचन, काया से आपसे क्षमा मांगता हूं।”

जैन धर्म का सबसे प्रमुख पर्व है मिच्छामि दुखणम

बता दें कि मिच्छामि दुखणम जैन धर्म का सबसे प्रमुख पर्व है, इसे दसलक्षण पर्व भी कहा जाता है। इस पर्व के दौरान सावर्जनिक तौर पर क्षमा मांगी जाती है। इस पर्व का आखिरी दिन ‘क्षमापना दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस दौरान लोग एक-दूसरे से बीते साल में हुई गलतियों के लिए क्षमा मांगते हैं। इस शब्द का अर्थ होता है, मैंने जो भी बुरा किया हो वो फलरहित हो। आमिर खान ने इस पर्व पर क्षमा मांगी है।

आमिर खान के वीडियो पोस्ट करने के बाद से ही सोशल मीडिया यूजर्स तेजी से कमेंट कर रहे हैं और उन्हें उनकी गलतियां गिना रहे हैं। आमिर खान के वीडियो पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “सिर्फ करीना को मूवीज में लेना नहीं और तुर्की और आईएसआई वालों से दूर रहा करो। फिर ये सब नाटक करने की जरूरत नहीं होगी।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “कोई गलती नहीं की सर आपने, आपको माफी मांगने की जरूरत नहीं…बस अगली मूवी ऐसी लाओ की सबकी बोलती बंद हो जाए।”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments