शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमtechnical newsWhatsApp पेमेंट्स उपभोगकर्ताओं के लिए आया एक खास फीचर, अब नए अंदाज...

WhatsApp पेमेंट्स उपभोगकर्ताओं के लिए आया एक खास फीचर, अब नए अंदाज से करें मनी ट्रांसफर

WhatsApp पेमेंट्स उपभोगकर्ताओं के लिए आया में पेमेंट्स बैकग्राउंड्स फीचर


खास बातें

  • WhatsApp प्लेटफॉर्म पर मनी ट्रांसफर हुआ अपग्रेड
  • आया एक खास फीचर
  • WhatsApp पर अब पेमेंट के साथ जोड़ सकते हैं बैकग्राउंड

WhatsApp पेमेंट्स उपभोगकर्ताओं के लिए आया एक खास फीचर, अब नए अंदाज से करें मनी ट्रांसफर WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर मनी ट्रांसफर को अपग्रेड करने के लिए मंगलवार को भारत में पेमेंट्स बैकग्राउंड्स पेश किये हैं ।

इस नए फीचर का उद्देश्य वॉट्सऐप यूजर्स को निज़ी पेमेंट्स एक्सपीरिएंस देना है. इस फीचर से यूजर्स वॉट्सऐप पेमेंट्स के द्वारा दोस्तों-रिश्तेदारों को पैसे भेजते समय एक संबंधित बैकग्राउंड पसन्द कर उपयोग कर सकते हैं. यह एक्सपीरिएंस देश में एंड्रॉयड और iPhone दोनों ही यूजर्स के लिए दिया गया है ।

वॉट्सऐप का कहना है कि मनी ट्रांसफर बैकग्राउंड फीचर के पीछे मुख्य आइडिया पेमेन्ट करते वक्त एक एक्सप्रेशन एलिमेंट ऐड करना है WhatsApp ने शुरू में सिर्फ 7 बैकग्राउंड्स ही ऐड किया है. मनी ट्रांसफर के वक्त यूजर्स इनमें 7 बैकग्राउंड्स से किसी एक को चुन सकते हैं ।

इनमें से कुछ बेस्ड बैकग्राउंड् थीम हैं. इनमें से एक रक्षाबंधन के लिए खास भी है. इसे यूजर्स बहन को रक्षाबंधन के पैसे भेजते वक्त उपयोग कर सकते हैं. साथ ही WhatsApp ने कुछ ऐसे बैकग्राउंड्स भी उपयोग किए हैं, जिनको यूजर्स जन्मदिन , छुट्टी और ट्रैवल के लिए भी उपयोग कर सकते हैं ।

WhatsApp में केसे करें पेमेंट बैकग्राउंड सेलेक्ट: WhatsApp यूजर्स अब पेमेंट करते समय मन पसन्द पेमेंट बैकग्राउंड को उपयोग कर सकते हैं. जिसके लिए उनको ‘सेंड पेमेंट’ पर बैकग्राउंड आइकन पर जाना होगा. जैसे ही यूजर्स आइकन को खोलेगे तो उन्हें बॉटम में बैकग्राउंड की लिस्ट शो होगी यूजर्स बैकग्राउंड के साथ- साथ एक मैसेज भी ऐड कर सकते हैं. जिसमें यूजर पेमेंट करने का कारण बता सकते हैं ।

जिसके बाद रिसीवर पेमेंट अमाउंट के साथ-साथ बैकग्राउंड को भी देख सकते हैं. WhatsApp ने अपनी पेमेंट सुविधा को कई महीनों के प्रशिक्षण के बाद पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था. अभी इसके बैंकिंग पार्टनर्स HDFC बैंक ,Axis बैंक, SBI बैंक और ICICI बैंक हैं. इस लिस्ट में कुछ समय पहले जियो पेमेंट्स बैंक भी शामिल था. वॉट्सऐप पेमेंट UPI बेस्ट है ।


RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments