मंगलवार, अगस्त 16, 2022
Advertisement
होमIndia Newsबिहार में जहरीली शराब का कहर : 9 की मौत, 37 की...

बिहार में जहरीली शराब का कहर : 9 की मौत, 37 की हालत गंभीर, 14 लोगों ने आंखों की रोशनी गंवाई

छपरा। बिहार के छपरा में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर मचा दिया है। बुधवार रात से शुरू हुआ मौतों का सिलसिला शुक्रवार को जारी रहा। छपरा में जहरीली शराब से मौत के मामले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। 37 लोगों की हालत गंभीर हैं, उन्हें छपरा से लेकर पटना तक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इसमें से 14 लोगों की आंख की रोशनी चली गई है। पुलिस ने एक शराब माफिया को गिरफ्तार किया है।

घटना माकेर थाना क्षेत्र के धनुक टोली गांव की बुधवार की है। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची थी। यहां जांच में पता चला कि पीड़ितों ने अलग-अलग जगहों पर जहरीली शराब पी और अपने-अपने घरों को लौट आए। बुधवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें इलाज के लिए छपरा के सदर अस्पताल ले जाया गया। ग्रामीण गंभीर रूप से बीमार मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा से पीएमसीएच पटना ले गए।

इस जहरीली शराब से आंखों की रोशनी गवांने वालों में सकलदीप महतो, भरोसा महतो, उपेन्द्र महतो, धनी महतो, चंदेश्वर महतो, देवा नंद महतो, प्रेम महतो, सुपन महतो, अखिलेश महतो, लखन महतो, भोली महतो आदि शामिल हैं। सदर अस्पताल में भर्ती इन मरीजों का हाल जानने डीएम और एसपी खुद अस्पताल पहुंचे। एम राजेश मीणा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते हैं प्रशासन ने अपने स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव भेज दिया है और बीमार लोगों को सरकारी खर्च पर अस्पताल लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीमार लोगों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में छापेमारी भी चल रही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments