शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia NewsZomato Delivery Boy : मजबूरी या जिम्मेदारी! 7 साल का बच्चा बना...

Zomato Delivery Boy : मजबूरी या जिम्मेदारी! 7 साल का बच्चा बना जोमैटो डिलीवरी बॉय

नई दिल्ली। जिम्मेदारियां इंसान को जिंदगी की हर बड़ी मुसीबत से लड़ा देती है। ऐसी ही कुछ 7 साल के एक बच्चे की एक प्रेरणादायक कहानी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 7 साल का एक बच्चा जोमैटो डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) के रूप में काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, दिल्ली में 7 साल के एक बच्चा जोमैटो डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करता मिला। पिता का एक्सीडेंट होने के बाद बच्चे ने उनकी जगह पर काम करना शुरू किया। यह बच्चा स्कूल से लौटने के बाद शाम 6 से 11 बजे तक साइकिल पर खाना डिलीवर करने का काम कर रहा था।

राहुल मित्तल नाम के एक जोमैटो यूजर ने इसका वीडियो बनाकर ट्विटर पर शेयर किया। 30 सेकंड के इस वीडियो में बच्चे ने डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करने की वजह बताई। यूजर ने बच्चे की हिम्मत और काम की तारीफ करते हुए उसे ढेर सारी चॉकलेट देकर भेजा।

वीडियो पोस्ट होते ही जोमैटो ने दिया रिप्लाई


1 अगस्त को रात 10:47 बजे पोस्ट किए गए इस वीडियो के बारे में यूजर ने लिखा कि हमें इस बच्चे की नीयत की सराहना करनी चाहिए और जोमैटो को इसके पिता की मदद के लिए आगे आना चाहिए। वीडियो सामने आने के बाद कुछ देर के अंदर ही जोमैटो ने रिप्लाई करते हुए यूजर से बच्चे के पिता की डिटेल मांगी। राहुल ने जानकारी देते हुए बताया कि जोमैटो ने बच्चे के पिता के डिलीवरी अकाउंट को फ्रीज कर दिया है, ताकि बच्चा उनकी जगह पर काम न कर सके। जोमैटो ने बच्चे और उसके पिता को हर संभव मदद पहुंचाने की भी बात कही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments