बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमIndia NewsJammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई: लश्कर के 7...

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई: लश्कर के 7 आतंकी गिरफ्तार

राजौरी। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने सात आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू संभाग के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ADGP) मुकेश सिंह ने यह जानकारी दी है। ADGP ने बताया कि राजौरी से दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। इसके तहत लश्कर के पांच आतंकी गिरफ्तार किए गए, जबकि जम्मू संभाग से एक मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है, यहां से दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं।

आतंकियों के पास मिला हथियारों का जखीरा

गिरफ्तारी के दौरान आतंकियों के पास से 2 AK-47 राइफल, 6 पिस्तौल, 3 साइलेंसर, 8 ग्रेनेड, 3 UBGL, पिस्तौल की 6 मैगजीन, AK राइफल की 6 मैगजीन, 120 कारतूस सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि जम्मू में लश्कर का यह मॉड्यूल खटीका तालाब इलाके में दो साल से सक्रिय था। इसका संचालन फैसल मुनीर कर रहा था। मुनीर को लश्कर आतंकी बशीर डोडा निर्देश देता था, जो फिलहाल पाकिस्तान में है, जबकि दूसरे आतंकी का कोड नाम अलबर्ट था।

जम्मू में लश्कर को झटका

पुलिस ने बताया कि यह मॉड्यूल पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए गिराए जा रहे हथियारों और विस्फोटकों को एकत्रित करता था। इन मॉड्यूल्स का भंडाफोड़ होने के बाद जम्मू में आतंकवाद के ज्यादातर मामले सुलझा लिए गए हैं। ADGP ने कहा कि इस कार्रवाई से जम्मू में लश्कर को झटका लगा है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments