शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमIndia NewsGujarat News : गुजरात के इन गांवों में जहरीली शराब का कहर,...

Gujarat News : गुजरात के इन गांवों में जहरीली शराब का कहर, अब तक 24 लोगों की मौत

नई दिल्ली। गुजरात के बोटाद जिले के अलग-अलग पांच गांवों में जहरीली शराब की घटना में मरने वालों की संख्या मंगलवार सुबह 24 हो गई है। वहीं, 30 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच के दौरान अब तक 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन पर नकली शराब बनाने और बेचने का आरोप है। बताया जा रहा है कि जिले के रोजिद गांव में सबसे अधिक करीब सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि यहां 10 अन्य बीमार पड़ गए।

गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने कहा, ‘हिरासत में रखे गए सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है।’ इससे पहले एक मृतक की पत्नी ने कहा था कि उसके पति की तबियत रविवार रात को नकली शराब पीने के बाद ही बिगड़नी शुरू हुई। नकली शराब पीने की वजह से अस्पताल में भर्ती हिम्मतभाई नाम के एक शख्स ने कहा कि कई लोग बीमार हुए हैं।

इन गांवों में जहरीली शराब का कहर

बोतड़ जिले के रोजिंद, अणीयाणी, आकरू, चंदरवा, उंचडी गांवों के लोगों के जहरीली शराब पीकर बीमार होने की खबर है। सभी गांवों में कोहराम मचा हुआ है। उधर, भावनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने शाम को ही बोतड़ के सिविल अस्पताल का दौरा किया। उन्होने कहा कि मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है, जो कि डीएसपी रैंक की अफसर की निगरानी में काम करेगी।

राज्य में शराब पर पूरी तरह बैन

गौरतलब है कि गुजरात में शराब पर पूरी तरह बैन लागू है। 2017 में सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून को और सख्त बना दिया था। जिसके मुताबिक अगर कोई गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो 10 साल तक की सजा का भी प्रावधान है।

आप का तंज- जहरीली शराब की बिक्री से मिले पैसे जाते कहां हैं?

वहीं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात में जहरीली शराब त्रासदी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया और कहा कि इस ‘शुष्क’ राज्य में जो लोग शराब बेच रहे हैं, उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने इस बात की जांच की भी मांग की कि जहरीली शराब की बिक्री से मिलने वाले पैसे ‘कहां जाते हैं। केजरीवाल ने कहा, ”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि गुजरात में शराबबंदी के बाद भी भारी मात्रा में अवैध शराब बेची जाती है। ये कौन लोग हैं जो शराब बेचते हैं? उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। (शराब की बिक्री से जो) पैसे आते हैं, वे कहां जाते हैं। इसकी जांच की जरूरत है।” केजरीवाल सोमवार को गुजरात के पोरबंदर हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां से वह सोमनाथ गए।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments