शनिवार, अगस्त 13, 2022
Advertisement
होमCrime NewsMephedrone Drug Sized In Mumbai : महाराष्ट्र के पालघर में क्राइम ब्रांच...

Mephedrone Drug Sized In Mumbai : महाराष्ट्र के पालघर में क्राइम ब्रांच की रेड, 1400 करोड़ की एमडी ड्रग जब्त

पालघर। महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल, वर्ली यूनिट ने एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पालघर जिले के नालासोपारा में एक मेडिसिन प्रोडक्शन यूनिट पर छापेमारी हुई। मुंबई पुलिस ने 1400 करोड़ रुपये कीमत की मादक पदार्थ मेफेड्रोन को जब्त किया है। मुंबई पुलिस ने पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जब्त नशीली दवा का वजन 700 किलोग्राम से ज्यादा है। यह कार्रवाई मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने की। नालासोपारा इलाके से 703 किलोग्राम एमडी ड्रग बरामद की गई। सेल के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने बताया कि मामले में पांच ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, एक दवा कंपनी पर छापामारी के दौरान यह खेप पकड़ी गई। नलवाड़े ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने यह छापा मारा। मुखबिर से सूचना मिली थी कि इस दवा फैक्ट्री में प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन का निर्माण किया जा रहा है। डीसीपी ने बताया कि चार आरोपियों को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि यह हाल के दिनों में मुंबई में पुलिस द्वारा पकड़ी गई नशीली दवाओं की बड़ी खेप में से एक है।

म्याऊ म्याऊ ड्रग या एमडी ड्रग के रूप में पहचान

मेफेड्रो को ‘म्याऊ म्याऊ’ (meow meow) या एमडी (MD) के रूप में भी जाना जाता है। एक सिंथेटिक पावडर है जो उत्तेजक है। इसे नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटांसेस (NDPS) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित मादक पदार्थ माना गया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments