रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi Newsजोहान्सबर्ग के बार में फायरिंग, 14 लोगों की मौत, ग्रुप में आए...

जोहान्सबर्ग के बार में फायरिंग, 14 लोगों की मौत, ग्रुप में आए थे हमलावर

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के एक बार में भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई है। घटना शहर के सोवेटो टाउनशिप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया कि लोगों का एक समूह मिनी बस से आया और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने बताया है कि जोहान्सबर्ग में बार के भीतर भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। घटना शहर के सोवेटो टाउनशिप में हुई है। पुलिस लेफ्टिनेंट एलियास मावेला ने रविवार को घटना की जानकारी देते हुए बताया, ‘हमें रात के करीब 12:30 बजे फोन आया था।’ उन्होंने बताया, शनिवार और रविवार की आधी रात को गोलीबारी हुई थी। पुलिस ने शुरुआत में घटनास्थल पर आने के बाद कहा था कि 12 लोगों की मौत हुई है। बाद में दो घायल लोगों की भी मौत हो गई। जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 14 पहुंच गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जब हम घटनास्थल पर आए, तब 12 लोगों को मृत घोषित किया गया था।’ मावेला ने कहा कि अन्य 11 घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था लेकिन उनमें से दो की बाद में मौत हो गई, जिसके बाद आंकड़ा 14 हो गया।

ये बार राजधानी के दक्षिणपूर्व में जोहान्सबर्ग की सबसे बड़ी टाउनशिप में सोवेतो के ओर्नाल्डो जिले में स्थित है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने रविवार सुबह घटनास्थल से शवों को हटाकर जांच करने का काम शुरू कर दिया है। तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जबकि एक शख्स को घायल अवस्था में क्रिस हानी बरगवनाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौतेंग प्रांत के पुलिस कमिश्नर लेफ्टिनेंट जनरल एलियास मावेला ने कहा कि घटानस्थल पर मिले शवों की संख्या से पता चलता है कि लोगों के एक समूह ने गोलीबारी की है।

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि ये लोग आपस में इंजॉय कर रहे थे पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘तभी अचानक से लोगों को गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद लोगों ने बार से भागने की कोशिश की। हमारे पास इस बात की विस्तृत जानकारी नहीं है कि उस वक्त वहां पर आखिर क्या हुआ था। हमें नहीं पता कि गोलीबारी का उद्देश्य क्या था। और क्यों उन्होंने इन लोगों को निशाना बनाया।’

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments