बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमIndia News13 की बच्ची ने फेसबुक इंस्टाग्राम के लिए घर छोड़ा! सोशल मीडिया...

13 की बच्ची ने फेसबुक इंस्टाग्राम के लिए घर छोड़ा! सोशल मीडिया पर 20 दिन पहले बने दोस्त से मिलने भागी नाबालिग

जयपुर। आज के समय में बच्चे सोशल मीडिया और फोन के आदी हो गए हैं। जिससे अब इनसे छुटकारा पाना मुश्किल हो गया है। अगर माता-पिता या अभिभावक उसे छुड़ाने की कोशिश करते हैं तो बच्चे भी खतरनाक कदम उठाने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर में सामने आया है, जहां एक 13 साल की बच्ची सिर्फ इसलिए घर छोड़कर भाग गई, क्योंकि परिजनों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल अकाउंट को डिलीट कर दिया। अगले दिन बच्ची करीब 150 किलोमीटर दूर अजमेर में एक बस में बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक, 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची अपने परिजनों के मोबाइल पर सोशल मीडिया ऐप्स चलाती थी।

परिजन उसे अक्सर ऐसा करने से रोकते थे, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी। मोबाइल पर अत्यधिक समय बिताते हुए देख परेशान मां-बाप ने फोन से सोशल मीडिया ऐप्स डिलीट कर दिए। इससे नाराज बच्ची रविवार रात को चुपचाप घर से निकल गई। वह घर से जाते-समय अपनी दादी का फोन साथ ले गई थी, उस फोन में सिर्फ इनकमिंग थी। सोमवार सुबह जब घरवालों को वह घर में नहीं मिली तो पिता ने जयपुर के विद्यानगर थाने में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने तुरंत बच्ची की तलाश के लिए टीम का गठन किया। विद्यानगर थाने के एसएचओ विरेंद्र कुरील ने बताया कि तीन टीमों को बच्ची की तलाश में लगाया गया।

यह भी पढ़े :- फ्री फायर गेम के जाल में फंसाकर किया ब्रेनवाॅश, कतर से पहुंचा दौसा, बांदीकुई से अगवा छात्रा को बिहार से किया दस्तयाब

आखिर में पुलिस ने परिजनों के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई। पुलिस ने कॉल ट्रेसिंग से लोकेशन निकाली तो पता चला बच्ची अजमेर में है। जयपुर पुलिस अजमेर पुलिस को सूचित करती, तब तक बच्ची वहां से निकल चुकी थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और कुछ सुराग मिलने के बाद एक टीम को अजमेर भेजा गया। यहां बच्ची एक बस में मिली। बताया जा रहा है कि बच्ची की सोशल मीडिया के जरिए ही किसी अनजान शख्स से दोस्ती हो गई थी और वह उससे मिलना चाहती थी। लड़की घर छोड़कर उसी के पास जाना चाहती थी। उसका दोस्त बीकानेर में रहता है। लड़की घर से ऑटो लेकर बस स्टैंड गई, लेकिन वहां पर गलती से बीकानेर की जगह बाड़मेर की बस में बैठ गई थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments